रोचक भौचक

Healthy Reasons You Should Have Sex

0

Healthy Reasons You Should Have Sex

अपने रंग को साफ करना चाहते हैं, अपने मूड को बदलना चाहते हैं, और कैंसर, हृदय रोग और अन्य स्वास्थ्य खतरों को काम करना चाहते हैं? नहीं, इसका उत्तर जादू की गोली नहीं है – यह आपकी चादरों के बीच छुपा आपके पार्टनर का प्यार है। जी हां :-

A little loving can boost your overall health in many surprising ways.

1. बेहतर, स्वस्थ दिल – हाँ, सेक्स व्यायाम है

किसी भी शारीरिक गतिविधि की तरह, स्वस्थ सेक्स आपके दिल के लिए अच्छा है। अमेरिकन जर्नल ऑफ कार्डियोलॉजी में जनवरी 2015 में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि जो पुरुष सप्ताह में दो बार या उससे अधिक बार सेक्स करते थे, उन्हें हृदय रोगों का खतरा कम होता है, जैसे स्ट्रोक या दिल का दौरा, उन लोगों की तुलना में जो महीने में एक बार या उससे कम बार सेक्स करते है।

सेक्स के दौरान पुरुष 25 मिनट में औसतन 4 कैलोरी जलाते है और महिलाएं औसतन 3 कैलोरी जलती है।

२. कम तनाव और लौ ब्लड प्रेशर

सेक्स मूड को बढ़ावा देने वाले एंडोर्फिन और अन्य हार्मोन को बढ़ाकर तनाव को दूर करने में मदद कर सकता है। व्यायाम के रूप में, यह आपको शांत करने में भी मदद कर सकता है।

3. Prostate Cancer के खतरे को कम करता है

जो पुरुष नियमित रूप से स्खलन करते हैं, वे प्रोस्टेट कैंसर के अपने जोखिम को कम कर सकते हैं।

4. बेहतर नींद और यौन इच्छा में वृद्धि

orgasms हार्मोन प्रोलैक्टिन को मुक्त करता है, जो आपको नींद और आराम महसूस करने में मदद कर सकता है। यदि आप और आपके साथी एक संतोषजनक सत्र के तुरंत बाद सो जाते हैं और तरोताजा महसूस करते है, तो आश्चर्यचकित न हों।

यह नींद कनेक्शन रिवर्स में भी काम करता है: मई 2015 में जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, पर्याप्त नींद से आपकी यौन प्रतिक्रिया में सुधार हो सकता है और यह संभावना बढ़ सकती है कि आप नियमित रूप से सेक्स में संलग्न होंगे। शोधकर्ताओं ने पाया कि जब महिलाएं अधिक समय तक सोती है, तो उन्होंने अगले दिन अधिक Sex की इच्छा होती है।

5. ग्लोइंग और यंग त्वचा

That fabled “morning after” glow?यह सिर्फ आपकी कल्पना नहीं है; आप वास्तव में सेक्स करने के बाद बेहतर दिखते हैं। “सेक्स आपको युवा दिखने में मदद करता है। उस चमक का कारण, तनाव से राहत, बेहतर मनोदशा और आपकी त्वचा के नीचे रक्त के प्रवाह माना जा सकता है जो कि उत्तेजना प्रक्रिया का एक स्वाभाविक हिस्सा है।

Enjoying a healthy sex life is one of the great joys in life. Knowing intimacy could be a boon for your long-term health as well make it that much more pleasurable.

You may also like

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *