लाइफ मंत्र

जब बॉयफ्रैंड या हसबैंड ये करे, तो समझिये वे अभी भी आपसे बहुत प्‍यार करते है

0
Pic Credit : Pexels.com

सच्चे प्यार को कैसे पहचाने – How to Know Real Love

जब कोई लड़का या पुरुष किसी लड़की या महिला से सच्चा प्यार करता है तो अपन प्यार दिखने या जताने के लिए कुछ अलग जरूर करता है। ये अलग बात है की सारे लड़के या पुरुष उतने रोमांटिक नहीं होते परन्तु अपने प्यार को स्पेशल फील करवाने के लिए जो चीज़ें करते हैं वे वाकई कबीले तारीफ और जानने योग्य है।

अपनी ड्रीम गर्ल से सच्चा प्यार होने पर लड़के ऐसी कई चीज़ें करते हैं जिससे लड़कियों को ये एहसास करा सके की वे ही उनके सबसे बड़े well Wisher है और वास्तव में उनकी चिंता करते है तथा सुख और दुःख में वे है हमेशा उनके साथ रहेंगे।

इनमें कुछ चीज़ें तब होती हैं जब लड़की और लड़का के संबंध अगले स्तर पर चले जाते हैं अर्थात शादी कर लेते है। तो जानिये कि और किस तरह वे अपनी प्रेमिकाओ को रिझाते है, हो सकता है की इनमे से कोई टिप्स आपके आज ही काम आ जाये |

समझदार लड़के या पुरुष, लड़कियों या महिलाओ के अवगुण और मोटापे को हमेशा नज़रंदाज़ करते हैं, आपके स्ट्रेच मार्क्स से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता! ऐसे पुरुष को आपकी त्वचा से संबंधित मुद्दों से कोई फर्क नहीं पड़ता जैसे चर्बी, स्ट्रेच मार्क्स आदि। बल्कि वह इन सबको नज़रंदाज़ करता है, यही वास्तविक पुरुष मतलब Real Man हैं |

हमेशा आपको वो सलाह देते हैं, जो आपके लिए बेस्ट और सूटेबल हो

कई ऐसी बातें हैं जिसे लड़किया सुनना नहीं चाहती परन्तु लड़के उनसे वही बात करेंगे जो उन के लिए हितकारी हो, भले वो बाते लड़कियों को अच्छी लगे या न लगे | हालाँकि यह केवल लड़को का अपने प्यार के प्रति उनकी सच्ची भावनाओं को दर्शाता है।

शादी के बाद लड़के परफेक्ट शॉपिंग पार्टनर बनते है

यह भी एक बेस्ट तरीका हो सकता है ताकि वे लड़कियों या महिलाओ की पसंद या नापसंद के बारे में जान सकें। यदि लड़की अकेली भी जाना चाहती हों तो भी वो आपके अनुरोध को नकार नहीं सकती क्योंकि यह अनुरोध बड़ा प्यारा से किया होता है और यह आपके प्रति उनका सच्चा प्यार दर्शाता है।

अमूमन कोई भी पुरुष दुनिया के सामने अपने डर को दिखाना पसंद नहीं करते है। वे आप पर विश्वास करते हैं परन्तु लड़की या लाइफ पार्टनर को वे अपने मन में छिपे हुए उस डर को अवश्य बताते है जिसे सामान्यत: वे दुनिया से छुपाते हैं।

लड़के हमेशा लड़कियों को अपनी योजनाओं में उलझाकर रखते हैं

वे सप्ताहांत पर अपने दोस्तों के साथ गायब नहीं होते। यदि वे योजना बनाते भी हैं तो वे यह सुनिश्चित करते हैं कि लड़कियों को यह अच्छे से पता हो की वे कहाँ हैं। यह वास्तव में बहुत प्यारा लगता है!

You may also like

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *