जीवन चिठ्ठा

रिया चक्रवर्ती कि जीवनी – Rhea Chakraborty Biography In Hindi

0
Rhea-Chakraborty

रिया चक्रवर्ती कि जीवनी – Rhea Chakraborty Biography

रिया चक्रवर्ती जीवनी – Rhea Chakraborty Biography में उनकी उम्र (Rhea Chakraborty Age) उनका परिवार (Rhea Chakraborty Family) करियर (Rhea Chakraborty Career) और फिल्मो (Rhea Chakraborty Movies) के बारे में पढ़ते हैं

आइये रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty Biography) के जीवन परिचय को और जानते हैं कब और कैसे बनी रिया चक्रवर्ती  MTV के शो को होस्ट करते हुए और फिर तेलगु फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत करते हुए बॉलीवुड की अभिनेत्री.

बॉलीवुड और टॉलीवुड अभिनेत्रीं रिया चक्रवर्ती Rhea Chakraborty का जन्म बैंगलोर  में 1 जुलाई 1992 को एक बंगाली परिवार (Rhea Chakraborty Family) में हुआ. रिया को बचपन से एक्टिंग और मॉडलिंग का शौख था और इसी क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाना चाहती थी. रिया ने अपनी शिक्षा अम्बाला में स्थित (Rhea Chakraborty Education) आर्मी स्कूल से ली.

यह भी पढ़े – 

Rhea Chakraborty ने अपने कॅरियर (Rhea Chakraborty Career) की शुरुआत 2009 में  छोटे पर्दे पर चर्चित  एमटीवी रियलिटी शो से की थी. और उस शो का नाम था टीवीएस स्कूटी तीन दीया  “TVS Scooty Teen Diva” जिसमे भाग ली लेकिन इस शो की विजेता नहीं बन पायी और इसमें  रनअप बनकर ही रह गयी.

और इसी शो के बाद  रिया चक्रवर्ती  ने एमटीवी के लिए कई शो होस्ट किये जिसमे “Pepsi MTV Watsapp,  MTV Gone in 60 Second” और Tic tac College Beat जैसे शोज़ शामिल थे. और इसी के साथ उनकी लोकप्रियता लगातार बढती गयी. और दर्शको के बीच अपनी एक खास जगह बना ली.

फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत – Rhea Chakraborty Movies Career

आखिरकार रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty Biography) ने अपनी अभिनय के प्रति रूचि और   कड़ी मेहनत ने रंग दिखा ही दिया और छोटे परदे से सीधा फिल्मो में प्रवेश किया. सबसे पहली फिल्म उन्होंने 2012 तेलुगु फिल्म ट्यूनीगा ट्यूनीगा “Tuneega Tuneega”  और इसी फिल्म के साथ रिया ने  तेलगु फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा इस फिल्म में इनका नाम “निधि” था. और इसी फिल्म के बाद सुर्खियों में आ गयी अपनी अदाकारी के माध्यम से.

और फिर 2013 में यशराज फिल्म्स  बैनर के तले बन रही फिल्म मेरे डैड की मारुती (Mere Dad ki Maruti) में काम किया और इस फिल्म का निर्देशन किया था आशिमा छिब्बर ने. यह फिल्म रोमांस और कॉमेडी पर आधारित थी. और इसी फिल्म से Rhea Chakraborty ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा.

उसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मो में काम किया जिसमे 2014 में आयी फिल्म सोनाली केबल,  में काम किया जिसका निर्देशन हिंदी सिनेमा के जानेमाने निर्देशक रमेश सिप्पी ने किया था. और इसी फिल्म में लिड रोल में रही जिसके कारण रिया को फ़िल्मी दुनिया में अपनी असली पहचान बनाने में कायब हुयी.

रिया चक्रवर्ती की फ़िल्में – Rhea Chakraborty Movies 

  • 2012: तेलगु फिल्म – तुनीगा तुनीगा (Tuneega Tuneega)
  • 2013: मेरे डैड की मारुती – (Mere Dad ki Maruti)
  • 2014: सोनाली केबल (Sonali Cable)
  • 2017: हाफ गर्लफ्रेंड (Camio in Half Girlfriend)
  • 2017: दोबारा (Dobaara)
  • 2017: बैंक चोर (Bank Choor)
  • 2018: जलेबी (Jalebi)

You may also like

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *